MP में सरकारी कर्मचारियों को मोहन सरकार का तोहफा, किया ऐलान

 मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को बड़ा तोहफा दिया है।  सीएम मोहन ने प्रदेश के साढ़े सात लाख सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को महंगाई भत्ते DA के एरियर की पहली किस्त जारी करने का ऐलान किया है. इससे पहले सीएम ने लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन की सौगात दी है। 

बता दें एरियर की राशि सैलरी से अलग कर्मचारियों के बैंक खातों में डाली जाएगी। दरअसल, मोहन सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों का 1 जुलाई 2023 से चार प्रतिशत मंहगाई भत्ता बढ़ा दिया था।  उस समय वित्त विभाग ने कहा था कि महंगाई भत्ते का आठ महीने का बकाया तीन किस्तों में दिया जाएगा। 

वहीं अब जुलाई 2023 से लेकर फरवरी 2024 तक का एरियर जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में दिया जा रहा है।  महंगाई भत्ते के एरियर की पहली किस्त रक्षाबंधन के पहले मिल जाएगी. इसके सरकारी प्रक्रिया शुरू हो गई है. सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ता 42% से बढ़कर 46% हो गया था। 

इतने प्रतिशत बढ़ा था डीए

बता दें चार प्रतिशत डीए बढ़ने से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में कैडर के मुताबिक 620 रुपये से आठ रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है।  केंद्र सरकार के कर्मचारियों को बढ़े हुए डीए का लाभ जुलाई 2023 से मिल रहा है, लेकिन मप्र के कर्मचारियों को अब भी इसका इंतजार है। जबकि, केंद्र सरकार इस महीने फिर अपने कर्मचारियों के डीए में 3 से 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी कर सकती है.

इससे पहले सरकार की ओर से लाडली बहनों के लिए उपहार का ऐलान किया गया था. अब प्रत्येक लाडली बहनों के खाते में आने वाली एक तारीख (एक अगस्त) को 250 रुपये अतिरिक्त ट्रांसफर किए जाएंगे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us