स्मार्ट सिटी की 8 परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा,शहर के प्रमुख प्रवेश मार्ग सुहागी-अधारताल के सौंदर्यीकरण का भी लिया गया निर्णय

जबलपुर। जबलपुर शहर को महानगर का स्वरूप देने के लिए चल रही परियोजनाओं को पूर्ण करने स्मार्ट सिटी अब मिशन मोड में काम करेगा। स्मार्ट सिटी के चेयरमैन एवं कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आज स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रचलित कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। 8 प्रमुख परियोजनाओं को तीव्र गति से कराने उन्होंने अधिकारियों को लक्ष्य भी प्रदान किया। कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने स्मार्ट सिटी की आठ प्रमुख प्रचलित परियोजनाओं के कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश देते हुए सभी कार्यों को 30 दिसंबर तक हर हाल में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

 इस अवसर पर कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने शहर के प्रमुख प्रवेश मार्गों में से एक सुहागी-अधारताल मार्ग को आकर्षक रूप से सौंदर्यीकरण किए जाने पर भी विशेष जोर देते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द इस दिशा में कार्य करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने शहीद स्मारक में सड़क किनारे की खाली जगह को आकर्षक एवं मनमोहक रूप से ग्रीन जोन के रूप में विकसित किए जाने के लिए भी स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी। कलेक्टर ने बताया कि पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम वे मल्टी स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स के खिलाडिय़ों को लिए 100 कारों की मल्टीलेवल कार पार्किंग का कार्य पूर्ण किए जाने एवं इस कार्य को समय सीमा में करने के लिए अधिकारियों को विशेष जिम्मेदारी दी। बैठक में आईटी पार्क रोड, महाराजपुर सड़क, अंधमूक से एल.आई.सी. तक की सड़क का निर्माण कार्य समय सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ करने के साथ ही राइट टाउन एवं नेपियर टाउन में 24 घंटे 7 जलापूर्ति के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए इन कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण किये जाने के निर्देश जारी किए। कलेक्टर ने रहवासी एवं बाजार क्षेत्रों में सड़क किनारे के फु टपाथों को जल निकासी एवं आवागमन की सुविधा के लिए डाउन रखने के निर्देश देते हुए रहवासियों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं का समाधान किये जाने की बात कही। उल्लेखनीय है कि स्मार्ट सिटी के द्वारा चैयरमेन एवं कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के निर्देश एवं निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ एवं स्मार्ट सिटी सीईओ निधि सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में शहर में अनेक कार्य कराए जा रहे हैं। नागरिकों की सुविधा के लिए अब तक एन.एम.टी., ओपन थियेटर, कमांड कंट्रोल सेंटर, स्मार्ट सड़कों सहित अनेक बड़ी परियोजनाएं पूर्ण कराई गई हैं, जिनका लाभ शहर के नागरिकों को प्राप्त हो रहा है। आज की बैठक में निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ, सीईओ निधि सिंह राजपूत एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us